राजनीति

केजरीवाल ने मोदी सरकार को उखाड़ने की ली प्रतिज्ञा, राफेल सहित BJP शासन के घोटालों पर डाला प्रकाश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भारतीय राजनीति में अपने उग्र तेवरों के साथ वापस दिखें। रविवार कोे दिल्ली के रामलीला मैदान में 10,000 से अधिक मजबूत समर्थक समर्थकों के ‘आप’ के पांचवें स्थापना दिवस समारोह में देशभर से जुटे कार्यकर्ताओं के सामने बोलते हुए, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने केंद्र और राज्यों में भाजपा सरकार के तहत हुए घोटालों पर प्रकाश डाला।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने चुनाव से पहले विपक्षी पार्टियों की एकता की संभावना से जुड़े एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘जनता मोदी को हराएगी। अरविंद केजरीवाल कहा 2019 का आम चुनाव ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनाम जनता’ के तौर पर होगा। अपने समर्थकों से आग्रह करते हुए उन्होंने कहा कि जैसे ही उन्होंने कांग्रेस सरकार को नीचे लाने में मदद की थी, उसी प्रकार से भाजपा का अंत भी जल्द ही आ रहा हैं। उन्होंने व्यापम घोटाला, राफेल घोटाला, बिड़ला डायरी, सहारा डायरी जैसे प्रमुख घोटालों का हवाला देते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा।
बॉम्बे हाई कोर्ट के एक जज की मौत से जुड़ी मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, ‘पहले हम सुना करते थे कि जजों को खरीदा जा सकता है लेकिन अब ऐसा लगता है कि उन्हें डराया-धमकाया भी जा सकता है। अगर हम इस देश के जजों की सुरक्षा करने में नाकाम रहते हैं तो हम लोकतंत्र की रक्षा नहीं कर सकते।’

बीजेपी पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि, केंद्र की बीजेपी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रही हमारी लड़ाई में लगातार रुकावट डाल रही है। उन्होंने दिल्ली के एंटी करप्शन ब्यूरो को हमसे छीन लिया। शायद, देश में ऐसा पहली बार हुआ हो कि किसी सरकारी बिल्डिंग पर छापेमारी के लिए पैरामिलिट्री फोर्स भेजी गई।
आपको बता दे कि ‘जनता का रिपोर्टर’ द्वारा राफेल डील पर किए गए एक खुलासे के बाद राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया था। कांग्रेस इस सौदे को लेकर मोदी सरकार को लगातार कठघरे में खड़ा कर रही है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘जनता का रिपोर्टर’ की खबरों का हवाला देते हुए शनिवार (18 नवंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर जोरदार हमला बोला था।

केजरीवाल ने कहा है कि BJP सांप्रदायिकता की राजनीति कर पाकिस्तान के हित साध रही है। ‘‘देश बेहद नाजुक दौर से गुजर रहा है, जबकि हिंदू-मुसलमान को आपस में लड़ाकर देश को बांटने की कोशिश की जा रही है। हिंदू-मुसलमान के नाम पर भारत को बांटना ही पाकिस्तान का सबसे बड़ा मकसद और सपना है।’’
उन्होंने कहा कि आप आम आदमी की पीड़ा को समझती है और ईमानदारी की राजनीति की आप को अन्य पार्टियों से अलग करती है। आप ने देश में राजनीतिक प्रणाली और प्रशासनिक समीकरण में बदलाव लाया है। आपको बता दें कि ‘जनता का रिपोर्टर’ ने लड़ाकू विमानों के समझौते को लेकर बड़ा खुलासा किया है कि मोदी सरकार ने अपने कुछ करीबी उद्योगपतियों (अनिल अंबानी) को फायदा पहुंचाने के लिए यूपीए सरकार के दौरान किए गए 126 विमानों के समझौते की प्रक्रिया को रद्द कर ऊंचे दामों पर 36 लड़ाकू विमानों का सौदा किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top