मनोरंजन

बॉलीवुड की ड्रामा क्वीन राखी सावंत से जुड़ी 16 दिलचस्प बातें, शायद ही आप जानते हों

1. राखी सावंत का जन्म 25 नवम्बर, 1978 को मुंबई में हुआ. इनका असली नाम नीरू भेड़ा सावंत है, भेड़ा उनकी मां का जया भेड़ा का सरनेम है. 2. राखी सावंत छोटे पर्दे और बड़े पर्दे पर जलवे दिखा चुकी हैं, इसके साथ ही उनके भाई राकेश सावंत फिल्म निर्देशक हैं और बहन उषा सावंत एक्ट्रेस हैं. 3. राखी सावंत ने हिंदू धर्म में जन्म लिया लेकिन कुछ साल पहले इन्होंने अपना धर्म बदलकर क्रिश्चियन बन गई.

4. बचपन से डांस और एक्टिंग में माहिर राखी को पॉपुलैरिटी से प्यार रहा है. फिल्मों में काम के लिए उन्होंने कई कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया, लेकिन सफल नहीं हो पाईं. 5. असफल होकर भी राखी ने इंडस्ट्री के कई बड़े लोगों से कॉन्टेक्ट बना लिया था, इसी के जरिए उन्हें फिल्मों में आइटम नम्बर पर डांस करने का मौका मिलने लगा. 6. साल 1997 में आई निर्देशक अमित सूर्यवंशी की फिल्म अग्निचक्र में पहली बार आइटम नम्बर करने का मौका मिला. इस गाने का नाम था ‘गोल-गोल आंख’ था. इस फिल्म में राखी का नाम रूही सावंत लिख कर आया था.

7.  इसके बाद ‘जोरू का गुलाम’, ‘जिस देश में गंगा रहता है’, ‘चुरा लिया है तुमने’ और ‘ये रास्ते हैं प्यार के’ जैसी फिल्मों में आइटम नम्बर किया. इसके अलावा कई लोगों के संपर्क में रहकर किसी बड़े मौके के तलाश में रहती थी. 8.  साल 2005 में जी म्यूजिक के एक डी.जे रिमिक्स गाने ‘परदेसिया ये सच है पिया’ में अपने जलवे बिखेरे, इसके अलावा कई एल्बम में डांस करने का मौका मिला. 9. साल 2006 में राखी को मीका सिंह ने अपने बर्थडे पार्टी बुलाया और अचानक उन्हें Lip Kiss कर लिया. इसके बाद ये खबर सुर्खियां बन गई और राखी इस इंसिडेंट को कोर्ट तक ले गईं.

10. राखी ने आरोप लगाये थे कि बिना उनकी मर्जी के उन्हें किस करना कानूनी अपराध है. ये खबर हर मीडिया चैनल पर दिखाई गई और बाद में मीका सिंह ने राखी से माफी मांगी. 11. इसके बाद साल 2006 में ही उन्हें बिग बॉस सीजन 1 में कंटेस्टेंट के रूप में बुलाया गया. राखी टॉप-4 कंटेस्टेंट में रहीं और फाइनल में रनरअप भी रहीं. 12. राखी सावंत को ड्रामा क्वीन इसलिए भी कहा जाता है क्योंकि उनके किये हर काम को लोग कॉन्ट्रोवर्सी बनाकर पब्लिक स्टंट समझ लेते हैं.

13. साल 2009 में राखी सावंत ने अपना दुल्हा स्वंवर के जरिए ढूंढने का फैसला किया. इस रिएलिटी शो में कई लड़कों ने पार्टिसिपेट किया और शो खूब पॉपुलकर हुआ. 14. इस शो में कनाडा से आये एक पंजाबी लड़के ने राखी का दिल जीता जिससे उन्होंने ऑनस्क्रीन सगाई की. उसके साथ कुछ दिन साथ रहीं और अब वो कहां है ये किसी को नहीं पता. 15. राखी ने हिंदी फिल्मों के अलावा कन्नड़, तेलुगू, मराठी और तमिल फिल्मों में भी काम किया है. कई टॉक शो भी होस्ट कर चुकी हैं, इन सबके बाद उन्होंने साल 2014 में अपनी पॉलिटिकल पार्टी ‘राष्ट्रीय आम पार्टी’ की स्थापना की.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top