खेल

मैं रोबोट नहीं हूं, मेरी स्किन काटोगे तो खून निकलेगा- विराट कोहली

टीम इंडिया लगातार एक के बाद एक मैच खेल रही है. ऐसे में खिलाड़ियों को आराम चाहिए होता है. इसी को देखते हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कोलकाता टेस्ट से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सभी प्लेयर्स को आराम की जरूरत होती है. पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कोहली ने कहा,
तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ियों को रेस्ट की जरूरत होती है. मुझे भी रेस्ट की जरूरत होती है. क्यों मुझे रेस्ट की जरूरत नहीं होगी? जब मुझे लगता है कि मेरी बॉडी को रेस्ट चाहिए, मैं लेता हूं. मैं रोबोट नहीं हूं. आप मेरी चमड़ी को काट कर देख सकते हैं, इससे खून आएगा.
टेस्ट क्रिकेट में अलग तरह का चैलेंज
कोहली ने कहा, “हमने कई मैच खेले हैं और अब बस अपने एनर्जी लेवल को बरकरार रखने की जरूरत है. कई बार ज्यादा प्रैक्टिस भी नुकसान करती है, इसलिए जो प्रैक्टिस की है और जो प्लानिंग है उसे बरकरार रखने की जरूरत है. अलग अलग फॉर्मेट में खेलने के बाद टेस्ट मैच में वापसी करना अच्छा लगता है. क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में अलग तरह का चैलेंज होता है.”
विराट कोहली, कप्तान, टीम इंडियालोग हमेशा पूछते हैं कि इस खिलाड़ी को क्यों बैठा दिया इसको क्यों खिलाया? लेकिन बाहर से लोग नहीं समझ पाते हैं कि हर किसी पर किस तरह का वर्कलोड होता है. जिस तरह टेस्ट क्रिकेट में पुजारा पर जो प्रेशर होता है वो दूसरे खिलाड़ी पर नहीं होता होगा. इन सब बातों को देख कर ही खिलाड़ी को आराम कराया जाता है.
पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं होंगे हार्दिक पटेल
श्रीलंका के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में हार्दिक पांड्या को रेस्ट दिया गया है. पहला मैच 16 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा.

पहले 2 टेस्ट में हार्दिक पांड्या शामिल नहीं
ये है पहले दो टेस्ट मैचों की टीम स्क्वायड
पहले दो टेस्ट में कैप्टन विराट कोहली के साथ एल राहुल, एम विजय, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्‍मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा, रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, ऋद्धिमान साहा को जगह मिली है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top