व्यापार

पैनकार्ड क्लब की चार संपत्तियों की नीलामी करेगा सेबी

पैनकार्ड क्लब मामले में निवेशकों के तकरीबन 7,000 करोड़ रुपए की राशि की गंभीर वसूली को देखते हुये पूंजी बाजार नियामक सेबी कंपनी की चार संपत्तियों की नीलामी पर गंभीरता से विचार कर रही है। आपको बता दे की यह नीलामी दिसंबर में हो सकती है जिससे तकरीबन 270 करोड़ रुपए प्राप्त होंगे।

सेबी दवार आज जारी नोटिस के मुताबिक कंपनी की ये संपत्तियां महाराष्ट्र, गोवा में स्थित हैं जिनमें एक चार तारा होटल और कार्यालय इकाई भी इसमें पूरी तरह शामिल है। नीलामी सात दिंसबर को की जायेगी। इन संपत्तियों का कुल आरक्षित मूल्य लगभग 270.51 करोड़ रुपए रखा गया है। नियामक ने संपत्तियों की बिक्री में मदद करने के लिये SBI कैपिटल मार्किट्स को शामिल किया है।

बाजार नियामक ने सेबी ने बोली लगाने वालों से यह कहा है कि वह अपनी बोली सौंपने से पहले इन संपत्तियों के बारे में पूरी जांच पड़ताल अवश्य कर लें। इन संपत्तियों से जुड़े विवाद, कुर्की, अधिग्रहण और देनदारियों के बारे में बोलीदाता स्वतंत्र रूप से अपने स्तर पर जांच पड़ताल करें। आपको बता दे की सेबी ने इस साल फरवरी में कंपनी को निवेशकों का तकरीबन 7,000 करोड़ रुपए रिफंड करने का आदेश दिया था जिसे पूरा करने में वह असफल रही।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top