जयपुर

टूरिज्म हब के रूप में विकसित होगा राजस्थली मॉल- डॉ. अग्रवाल

जयपुर। प्रमुख सचिव एमएसएमई और राजसिको के प्रबंध संचालक डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि एमआई रोड अजमेरी गेट स्थित राजस्थली मॉल को हैण्डीक्राफ्ट और टूरिज्म हब के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मॉल को आधुनिकतम लुक देने और समुचित रखरखाव के लिए पीपीपी मोड पर संचालित किया जाएगा।

डॉ. अग्रवाल ने बताया कि अजमेरी गेट पर राजसिको के राजस्थली बिक्री केन्द्र और राजस्थली मॉल संचालित है। राजस्थली को जहां राजस्थानी हैण्डीक्राफ्ट का प्रतिनिधि शोरुम व राजस्थान के हस्तशिल्पियों, बुनकरों, दस्तकारों के उत्पादों का प्रतिनिधि आउटलेट के रूप में विकसित किया जा रहा है, वहीं 44 हजार वर्गफुट से अधिक के क्षेत्र में विकसित राजस्थली मॉल को राज्य सरकार के प्रमुख व्यावसायिक केन्द्र के रूप में विकसित किया जाएगा।

प्रमुख सचिव डॉ. अग्रवाल ने बताया कि राजधानी के हृदय स्थल पर स्थित राजस्थली मॉल प्रदेश के हस्तशिल्पियों, हथकर्घा एवं खादी दस्ताकारों डिजाइनरों, हस्तशिल्प विक्रेताओं एवं निर्यातकों का व्यावसायिक केन्द्र बनेगा, वहीं मॉल मेें ही जयपुर में आने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों के लिए बुक कैफे, फास्ट फूड आउटलेट, करेंसी एक्सचेंज, ट्रेवल एजेंट, एटीएम, कॉफ्रेंस एवं प्रदर्शनी काउंटर की सुविधा से सुसज्जित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नए लुक में राजस्थली मॉल देशी विदेशी पर्यटकों की अपेक्षाओं पर खरा उतरेगा, वहीं गुलाबी नगर की पहचान बन सकेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top