जयपुर

दीपावली और गोवर्धन पूजा पर रहेगी विशेष पुलिस व्यवस्था

जयपुर। राजस्थान में राजधानी जयपुर सहित अन्य क्षेत्रों में दीपावली एवं गोवर्धन पूजा तक कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने विशेष व्यवस्था की हैं। पुलिस आयुक्त संजय अग्रवाल ने धनतेरस के साथ प्रारंभ दीपावली त्यौहार पर पुलिस अधिकारियों को शहर में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सजग एवं सतर्क होकर कार्य करने के निर्देश दिए है।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त द्वितीय नितिनदीप ब्लग्गन ने बताया कि धनरतेरस, छोटी दीपावली, दीपावली और गोवर्धनपूजा के त्यौहार पर पुलिस आयुक्तालय द्वारा शहर में शांति एवं सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। इसके तहत पुलिस उपायुक्तों को अतिरिक्त पुलिस जाब्ता उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने बताया कि छोटी दीपावली, दीपावली और गोवर्धन पूजा पर पुलिस उपायुक्तों द्वारा की जाने वाली पुलिस व्यवस्था के अलावा प्रतिदिन अतिरिक्त पुलिस अधिकारी और पुलिसकर्मी तथा आरएसी की कंपनियों सहित पुलिस बल तैनात रहेगा।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा भीड़-भाड़ वाले इलाकों, छोटी गलियों, मुख्य बाजारों एवं कॉलोनियों में भी शांति व्यवस्था बनाए रखने एवं सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस की चाक चौबंध व्यवस्था की गई हैं। इसी तरह राज्य के जोधपुर, अजमेर, उदयपुर, बीकानेर, कोटा सहित अन्य जिलों में भी दीपावली के मद्देनजर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top