देश

थरूर मानहानि याचिका पर हाई कोर्ट ने अर्णब, रिपब्लिक टीवी से जवाब मांगा

The High Court asked Arnab, Republican TV on response to Tharoor's defamation petition

नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने अर्णब गोस्वामी और हाल ही में शुरू हुए समाचार चैनल रिपब्लिक टीवी के खिलाफ कांग्रेस सांसद शशि थरूर की मानहानि याचिका पर आज दोनों से जवाब तलब किया। शशि थरूर ने इस याचिका में पत्रकार और उनके चैनल द्वारा कथित रूप से उनके बारे में की गयी मानहानि वाली टिप्पणियों के एवज उनसे दो करोड़ रुपए की क्षतिपूर्ति और मुआवजे की मांग की है। ये टिप्पणियां थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत से संबंधित खबर चलाते वक्त की गई थी। न्यायमूर्ति मनमोहन ने अर्णब और चैनल को नोटिस जारी कर सुनवाई की अगली तारीख 16 अगस्त तक उनसे जवाब मांगे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘शब्दाडंबर बंद कीजिए। आप अपनी स्टोरी दिखा सकते हैं, तथ्य दिखा सकते हैं लेकिन उनका अपमान नहीं कर सकते। यह गैरजरूरी है।’’ थरूर की आेर से वरिष्ठ अधिवक्ता सलमान खुर्शीद ने कहा कि उनका बचाव किया जाना चाहिए और चैनल तथा पत्रकार को यह निर्देश दिया जाना चाहिए कि वे उनके (थरूर) खिलाफ दिए गए बयानों के पीछे तर्क बताएं। अर्णब और चैनल की आेर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता संदीप सेठी ने कहा कि वे अपने द्वारा दिए गए हर एक बयान को तर्कसंगत साबित करेंगे इसलिए रोक लगाने संबंधी अंतरिम आदेश की कोई जरूरत नहीं है।

गत 26 मई को थरूर ने अर्णब गोस्वामी और रिपिलक टीवी के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में दीवानी मानहानि मुकदमा दायर कर दो करोड़ रूपये की क्षतिपूर्ति और मुआवजे की मांग की थी। थरूर ने उच्च न्यायालय से यह मांग भी की थी कि जब तक दिल्ली पुलिस की जांच पूरी नहीं हो जाती तक टीवी चैनल द्वारा उनकी पत्नी की मौत से संबंधित किसी भी कार्यक्रम के प्रसारण पर रोक लगाई जाए। यह मामला आठ मई से 13 मई के बीच टीवी चैनल द्वारा सुनंदा पुष्कर की मौत से संबंधित समाचार के प्रसारण का था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top