खेल

सरिता, पिंकी फिर एमेच्योर मुक्केबाज बनीं

Sarita, Pinky again Amateur Boxer Bunsarita, Pinky became an amateur boxer again

नई दिल्ली: पेशेवर मुक्केबाजी का हिस्सा बनने के 6 महीने से भी कम समय में पूर्व विश्व चैम्पियंन एस सरिता देवी और राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता पिंकी जांगड़ा ने राष्ट्रीय महासंघ से माफी मांगने के बाद एमेच्योर वर्ग में वापसी कर ली है। भारतीय मुक्केबाजी परिषद (आईबीसी) से अनुबंध करने वाली ये दोनों मुक्केबाज भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) को माफी के पत्र सौंपने के बाद राष्ट्रीय शिविर से दोबारा जुड़ गई हैं।

बीएफआई के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि पिंकी कल से शिविर से जुड़ेंगी जबकि कुछ निजी मुद्दों को सुलझाने के बाद सरिता भी जल्द ही जुड़ेंगी। दोनों ने माफी मांग ली है। सरिता ने पेशेवर बनते समय हमारे साथ सलाह मशविरा नहीं किया था जबकि पिंकी ने बिना स्वीकृति के शिविर छोड़ दिया था।

सरिता ने 29 जनवरी को अपनी पदार्पण पेशेवर बाउट जीतने के बाद से दोबारा प्रतिस्पर्धा नहीं की है और फिलहाल मुंबई में अपनी मां के पास हैं जो बीमार हैं और वह अगले कुछ दिनों में शिविर से जुड़ेंगी। सरिता के करीबी सूत्र ने बताया कि सरिता अपनी मां के स्वास्थ्य को लेकर व्यस्त है। वह जल्द ही शिविर से जुड़ेगी। उसने बीएफआई से इस साल आग्रह किया था क्योंकि इस साल एशियाई चैम्पियनशिप नवंबर :वियतनाम: में है। बीएफआई ने उसका आग्रह स्वीकार कर लिया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top