खेल

NZ के खिलाफ पहला अभ्यास मैच खेलने उतरेंगी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

Team India to play first practice match against NZ, will be on these players

लंदन: गत चैम्पियन भारत यहां चैम्पियंस ट्राफी से पूर्व अपने पहले अभ्यास मैच में आज जब न्यूजीलैंड का सामना करेगा तो सभी की नजरें शीर्ष आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर टिकी होंगी। इंडियन प्रीमियर लीग में 6 हफ्ते खेलने के बाद दो अभ्यास मैचों से टीम इंडिया को 50 ओवर के प्रारूप से सामंजस्य बैठाने में मदद मिलेगी और टूर्नामेंट से पहले टीम स्थायी संयोजन तैयार करना चाहेगी।

भारत ने अपना पिछला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच इंग्लैंड के खिलाफ जनवरी में खेला था। मैच को आधिकारिक दर्जा हासिल नहीं है इसलिए टीम के सभी 15 सदस्यों को खेलने का मौका मिलेगा हालांकि बुखार से जूझ रहे युवराज सिंह टीम से बाहर हैं । बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा कि युवराज तेजी से ठीक हो रहे हैं और चिंता की कोई बात नहीं है । उन्हें आराम की सलाह दी गई है और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का पहला अभ्यास मैच नहीं खेल सकेंगे ।

सभी की नजरें अश्विन पर लगी हैं जो दो महीने के ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं क्योंकि बीसीसीआई चाहता था कि घरेलू सत्र में सभी 13 टेस्ट खेलने के बाद थकान से उबरने के लिए वह आईपीएल में नहीं खेले। अभ्यास मैच अश्विन को मैच अभ्यास का पर्याप्त मौका देगा क्योंकि अगर टीम प्रबंधन अंतिम एकादश में सिर्फ एक विशेषज्ञ स्पिनर के साथ उतरने का फैसला करता है तो उन्हें अंतिम एकादश में रविंद्र जडेजा से चुनौती मिल सकती है।

अश्विन को इस मैच के जरिए ओवल की सपाट पिच पर केन विलियमसन, मार्टिन गुप्टिल और टाम लैथम जैसे खिलाडिय़ों के खिलाफ अपने कौशल को परखने का मौका मिलेगा। सीमित ओवरों के क्रिकेट में अश्विन का प्रदर्शन उतना अधिक प्रभावी नहीं है लेकिन तमिलनाडु के इस आफ स्पिनर ने हाल में कहा था कि वह चैम्पियंस ट्राफी के लिए अपने तरकश में नये तीरों के साथ तैयार हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top