खेल

चैंपियंस ट्रॉफी के पहले वॉर्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 2 विकेट से हराया

Australia beat Sri Lanka by 2 wickets in the first warm-up match of Champions Trophy

नई दिल्ली: चैंपियंस ट्रॉफी के पहले वॉर्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका के दिए 318 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज की 95 रनों की पारी बेकार गई।

ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने में सबसे बड़ा योगदान एरॉन फिंच और ट्रैविस हेड का रहा। फिंच ने 137 रनों की शानदार पारी खेली. फिंच ने 6 छक्के और 11 चौके लगाए। वहीं, ट्रैविस हेड ने 73 गेंदों पर 85 रनों की नाबाद पारी खेली। हेड ने 7 चौके लगाए। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। श्रीलंका ने 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 318 रन बनाए थे. 100 रनों के अंदर ही श्रीलंका के 4 विकेट गिर चुके थे। श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने 95 रन बनाए और अपना शतक पूरा करने से चूक गए। मोएसिस हेनरिक्स ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए जबकि जोश हेजलवुड, जेम्स पैटिंसन, पैट कमिंस और ट्रैविस हेड ने 1-1 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया के तरफ से ओपनिंग करने एरॉन फिंच और कप्तान डेविड वॉर्नर उतरे। 24वें ओवर तक श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को तीन झटके दे दिए थे। 36वें ओवर में फिंच (137) और मैक्सवेल (0) को नुवान प्रदीप ने आउट किया और श्रीलंका ने मैच में वापसी कर ली, मगर मैच के अंत में 2 गेंदें बाकी रहते ही ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल कर ली।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top