खेल

हार्दिक पांड्या ने द्रविड़ को दिया अपनी सफलता का श्रेय

Hearty Pandya gave Dravid credit for his success

लंदन: भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने मौजूदा समय में जारी अपनी शानदार फार्म का श्रेय पूर्व भारतीय कप्तान और भारत ए के कोच राहुल द्रविड़ को दिया है। हार्दिक टी 20 का सीजन 10 की चैंपियन मुंबई टीम के प्रमुख खिलाड़ी थे। लीग में उन्होंने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था। टी 20 में शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही पांड्या को आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के लिए टीम में शामिल किया गया है। हार्दिक ने कहा कि मैंने 2-3 महीने में ही उस समय भारतीय टीम में वापसी की जब लोग कहते थे कि मैं दो वर्षों में भी वापसी नहीं कर सकता। इसके लिए मैं राहुल सर का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा जिन्होंने मुझे काफी प्रोत्साहित किया।

23 वर्षीय हार्दिक ने भारत के लिए अब तक सात वनडे और 19 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने कहा कि मुझे अभी भी याद हैं जब द्रविड़ वनडे मैचों के दौरान कई बार मेरे पास आते थे और कहते थे कि तुममे वह प्रतिभा है जिससे तुम भारत का प्रतिनिधित्व कर सकते हों। ऑलराउंडर ने कहा कि पूर्व कप्तान द्रविड़ हमेशा उन्हें मैच समाप्त करने को कहते हैं। इससे उनका काफी आत्मविश्वास बढ़ता है। हार्दिक ने कहा कि मुझे अभी भी याद है जब हम आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ लीग मैच हार गए थे। उस मैच में हमें 19 गेंदों पर 23 रन की जरुरत थी और मैंने सोचा था कि यह काफी आसान होगा। लेकिन हम एक रन से मैच हार गए थे।

बड़ौदा के क्रिकेटर ने कहा कि इस करीबी हार के बावजूद द्रविड़ सर गुस्से में नहीं थे। उन्होंने सिर्फ मुझसे यही कहा कि तुम्हें मैच समाप्त करना चाहिए था। जब मैंने सोचा था कि यदि राहुल द्रविड़ को मेरे ऊपर विश्वास है तो मैं मैच समाप्त कर सकता हूं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top