खेल

RCB vs KKR : कोलकाता ने टॉस जीतकर किया गेंदबाज़ी का फैसला, कोलकाता में तीन बदलाव

आईपीएल, 7 मई। को रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ओर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच मैच खेला जायेंगा. यह मैच आरसीबी की टीम के घरेलू मैदान एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जायेंगा।

जहाँ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया।

मेजबान आरसीबी के लिए इज्जत बचाने की लड़ाई:-> हम सभी जानते हैं, कि आरसीबी की टीम पहले से ही आईपीएल 10 से बाहर हो चुकी है और अब केवल अपने औपचारिक मुकाबलें खेल रही हैं. मगर टीम का प्रदर्शन में अभी कोई बदलाव नज़र नहीं आ रहा हैं. लग ही नहीं रहा हैं, कि टीम अपनी हार से कुछ सीख रही हैं. आरसीबी के पास केवल दो ही मुकाबलें बचे हुए हैं और ऐसे में टीम जरुर अपनी खोई हुई इज्जत पाना चाहेंगी।

केकेआर के लिए अहम मुकाबला:-आज का मैच केकेआर के लिए बहुत ही अहम मैच हैं, टीम अगर आज आरसीबी को हरा देती हैं, तो प्ले ऑफ़ में अपनी जगह पक्की कर लेंगी. टीम को अपने पिछले दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा हैं।

क्या कहता हैं इतिहास:- आंकड़ो की बात करे तो दोनों टीमों के बीच अब तक 19 मुकाबलें खेले गये, जिसमें केकेआर की टीम ने 10 और आरसीबी की टीम ने 9 में जीत दर्ज की हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे, कि आईपीएल 10 में जब दोनों टीमों का पहली बार आमना सामना हुआ था, तब केकेआर की टीम ने आरसीबी को 82 रनों के बड़े अंतर से हराया था।

आरसीबी:- क्रिस गेल, विराट कोहली (कप्तान), मंदीप सिंह, एबी डीविलियर्स, सैमयुल बद्री, केदार जाधव, पवन नेगी, ट्रेविस हेड, श्रीनाथ अरविन्द, युजवेंद्र चहल और अनिकेत चौधरी।

केकेआर:- गौतम गंभीर, क्रिस लिन, मनीष पांडे, युसूफ पठान, शेल्डन जैक्सन, कोलिन डी ग्रैंडहोम, क्रिस वोक्स, पियूष चावला, उमेश यादव, सुनील नारायण और अंकित राजपूत।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top