खेल

वेस्टइंडीज ने हराया पाकिस्तान को 106 रन से

West Indies beat Pakistan by 106 runs

बारबाडोस। शैनन गैबरिएल (11 रन पर पांच विकेट) की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में 106 रन से शिकस्त दी।

यासिर शाह (94 रन पर सात विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर अन्तिम दिन पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज की दूसरी पारी केवल 268 रन पर ही समेट दी। जिससे मेहमान टीम को जीत के लिए 187 रन का लक्ष्य मिला।

इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के सामने शर्मनाक प्रदर्शन करते हुए केवल 34.4 ओवर में 81 रन पर ही ढेर हो गई।

वेस्टइंडीज की ओर से गैबरिएल ने 11 रन पर पांच, कप्तान जेसन होल्डर ने 23 रन पर तीन और ए जोसेफ ने 42 रन पर दो विकेट लिए। पाकिस्तान की दूसरी पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद ने सर्वाधिक 23 रन का योगदान दिया। तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने 20 रन बनाए थे।

वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 312 और पाकिस्तान ने 393 रन बनाए थे। मैच में दस विकेट लेने वाले वेस्टइंडीज के गेंदबाज गैबरिएल को मैन ऑफ दे मैच का पुरस्कार दिया गया।

इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज एक-एक से बराबर कर ली है। जमैका में खेला गया पहला टेस्ट मैच पाकिस्तान ने जीता था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top