जयपुर

शिक्षित महिला पूरे परिवार को शिक्षित करती है -विधानसभा अध्यक्ष

Educated women educate the whole family - Speaker of the Assembly

जयपुर। विधानसभा अध्यक्ष श्री कैलाश मेघवाल ने कहा है कि समाज शिक्षा से ही विकसित होता है, एक शिक्षित महिला पूरे परिवार को शिक्षित कर सकती है।

श्री मेघवाल आज यहां राजस्थारन बलाई समाज विकास समिति चाकसू द्वारा आयोजित प्रथम राज्य स्तरीय सामूहिक विवाह सम्मेलन में मुख्य अतिथि के पद से बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि समाज के आर्थिक रूप से पिछड़े हुए तबके को आगे बढ़ाने के लिए सक्षम लोगों को आगे आना चाहिए। श्री मेघवाल ने कहा कि सामूहिक विवाह जैसे आयोजनों से जहां समाज में व्याप्त बुराइयों पर रोक लगती है वहीं ऎसे आयोजन समाज को संगठित करने की दिशा में अहम भूमिका निभाते हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने 39 नवविवाहित जोड़ों को एक-एक हजार रुपये कन्यादान स्वरूप भेंट किये।

कार्यक्रम में दौसा सांसद श्री हरीश चन्द्र मीना ने कहा कि शिक्षित समाज विकास का मार्ग प्रशस्त करता है। उन्हों ने बलाई समाज की धर्मशाला की छत निर्माण के लिए सांसद कोटे से 5 लाख रुपये देने की घोषणा की। चाकसू विधायक श्री लक्ष्मीानारायण बैरवा ने कहा कि शिक्षा संगठन और संघर्ष समाज को आगे बढ़ाता है। उन्होंने नव-विवाहित जोड़ों को बधाई देते हुए कहा कि आज की युवा पीढ़ी को परिवार नियोजन पर विशेष ध्यान देना होगा तभी आने वाली पीढ़ी को अच्छी परवरिश एवं शिक्षा मिल सकेगी।

प्रारम्भ में बलाई समाज चाकसू के अध्यक्ष श्री राम अवतार एवं महासचिव श्री बाबूलाल पोरवा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

कार्यक्रम में अंबेडकर वैलफेयर सोसायटी के महासचिव श्री अनिल कुमार गोठवाल, बलाई समाज के महाराज श्री गोविन्द रामजी एवं श्री भवानी रामजी सहित बलाई समाज के विभिन्न क्षेत्रों से आए पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top