बीकानेर

बीकानेर में मदरबोर्ड-लेपटॉप और डाटा रिकवरी का ‘मास्टर माइण्ड’ ! / किफायती दर पर अब होंगे सीधे ग्राहकों से ही रुबरु…

Nandlal Sharma (Bikaner)

Nandlal Sharma (Bikaner)

Nandlal Sharma & Jugal Sharma (Bikaner)

Nandlal Sharma & Jugal Sharma (Bikaner)

बीकानेर। कम्प्यूटर और लेपटॉप के युग में जहां आज हर पांचवा व्यक्ति इस ‘अति आवश्यक’ बन चुके ‘सिस्टम’ में अछूता नहीं है वहीं इसके खराब होने या वायरस से अनेक नुकसान होने जैसे खतरे मण्डराते रहते हैं। ऐसे में यदि आज यदि कम्प्यूटर या लेपटॉप यूजर है और आपके कम्प्यूटर का मदरबोर्ड डेड हो गया है, आईसी जल गई है या डाटा रिकवरी हार्ड डिस्क से गायब हो गई है अथवा लेपटॉप की एलसीडी खराब हो गयी या जल गया या फिर किसी भी तरह की परेशानी हो चिंता करने घबराने की जरुरत नहीं है।

Report By Journalist Sanjay Joshi

Report By Journalist Sanjay Joshi

हालांकि इन उत्पादों को रखने वाले व्यक्ति सीधे जिनसे सामान क्रय करते हैं उन्हीं से सम्पर्क करते हैं यही नहीं कहीं-कहीं गारंटी-वारंटी का भी चक्कर रहता है मगर अब यदि सीधे आप इस कम समय और किफायती दर पर ठीक कराना चाहते हैं तो बीकानेर में खजांची मार्केट के पीछे अलख सागर रोड़ स्थित बीते 3 वर्षों से संचालित रोबोटिक कम्प्यूटर सोल्यूशन के नन्दलाल शर्मा (97824-63697) से सम्पर्क साध सकते हैं। नोखा कस्बे के मूल निवासी 42 वर्षीय नन्द ने दिल्ली से काम सीखा और फिलहाल बीकानेर में अपनी सेवाएं सुचारु किए हुए हैं। बकौल शर्मा यह ऐसे घर-घर के उत्पाद उपकरण हैं जिसके खराब होने पर लोगों को अनावश्यक धन खर्चना पड़ता है या इधर-उधर के ‘चक्करों’ में फिरना पड़ता है लेकिन उन्होंने इसी उद्देश्य और मकसद से ऐसे कार्य को सीखकर विस्तृतता बढ़ाई कि लोगों को बीकानेर से बाहर न जाना या ना उपकरण भेजना पड़े। संभाग मुख्यालय पर चिपलेवल, रिपेयरिंग व हार्डवेयर से सम्बन्धित कम्प्यूटर, लेपटॉप, मदरबोर्ड के मास्टर माइण्ड के नाम से कम्प्यूटर सेंटरों-विके्रताओं में मशहूर एन.एल.शर्मा मानते हैं कि उन्होंने ‘ए-वन’ काम सीखा और ‘ए-वन’ ही रिजल्ट देना चाहते हैं। वे बताते हैं कि वर्षों पूर्व नोखा कस्बे में सबसे पहले एन एल कम्प्यूटर के नाम से सेंटर शुरु किया फिर नेटकॉम की फे्रंचाईजी के साथ भी जुड़े अन्तत: नोखा के इस ‘नन्द’ ने अनोखा काम हाथ में लिया जिनसे आज बीकानेर ही नहीं संभाग के श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर, नोखा व फलोदी कस्बे से कम्प्यूटर से सम्बन्धित हर दुकानदार अपनी सेवाएं लेकर अपने कस्टमर्स से ‘चांदी’ बना रहा है। साख और विश्वास के इस कार्य में पूर्णतया ‘वारंटी’ के साथ नन्द अपने पास आने वाले लेपटॉप या उपकरण को देखकर ही ठीक होने वाले राशि और तय समय बतला देते हैं। नन्द अपने 19 वर्षीय पुत्र कॉमर्स प्रथम वर्ष के छात्र जुगल को भी इसी क्षेत्र में पारंगत कर चुके हैं। पिता-पुत्र की इस जोड़ी ने सैकड़ों नहीं हजारों मृत कम्प्यूटरर्स व हार्ड डिस्क की डाटा रिकवरी तथा लेपटॉप्स जो कि नामी कम्पनियों से भी वापिस आ चुके थे, को ठीक कर कम्प्यूटर संचालकों को संतुष्ट किया है।
————————————————————————————–
Bikaner News, Bikaner Hindi News, Sanjay Joshi, Journalist Sanjay Joshi, Nandlal Sharma & Jugal Sharma (Bikaner), Nandlal Sharma (Bikaner)

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top