बीकानेर

मकसूद ने ली आवासहीन व्यक्तियों को पुनर्वास हेतू गहन रुचि / 100 प्रतिशत पायी सफलता

Uit Chairman Haji Maksood Ahmed (Bikaner)

Uit Chairman Haji Maksood Ahmed (Bikaner)

बीकानेर। नगर विकास न्यास बीकानेर द्वारा मोहता सराय क्षेत्र में अनाधिकृत रुप से बसे हुए 100 से अधिक अतिक्रमण हटाए जाकर 40 बीघा भूमि में नई आवासीय योजना (स्वर्ण जयंती एन्क्लेव) विकसित की जा रही है।

Report Updated By Journalist Rajeev Joshi (Bikaner)

Report Updated By Journalist Rajeev Joshi (Bikaner)

न्यास द्वारा हटाए गए अतिक्रमी जिनके पास रहने के लिए आवास न होने के कारण पुनर्वास हेतु न्यास की 9 सितम्बर 2011 को हुई बैठक के अनुसार 15 गुणा 30 450 वर्गफुट माप के भूखण्ड उस क्षेत्र की आरक्षित दर की 50 प्रतिशत (आरक्षित दर 750 रुपए प्रति वर्गफुट की 50 प्रतिशत राशि 375 रुपए प्रति वर्गफुट) में आवंटन किए जाने का निर्णय लिया गया। जिसके क्रम में राज्य सरकार को स्वीकृति हेतु 30 सितम्बर 2011 द्वारा निवेदन किया गया। न्यास सचिव ने सुदर्शन भयाना ने बताया कि न्यास में जनप्रतिनिधि के रुप में नवनियुक्त अध्यक्ष हाजी मकसूद अहमद द्वारा इन आवासहीन व्यक्तियों को पुनर्वास हेतू राज्य स्तर पर लम्बित स्वीकृति के लिए गहन रुचि लेकर अपने स्तर पर अथक प्रयास से सफलता प्राप्त कर इन 100 व्यक्तियों को पुनर्वास स्थापित के लिए सौगात प्रदान की है। शीघ्र ही इन्हें न्यास द्वारा भूखण्ड आवंटन करने सम्बन्धी कार्यवाही सम्पादित की जाएगी।
‘मेरा मकसद पाक साफ’
बीकानेर। नगरवासियों के असीम स्नेह-सहयोग के दम पर मुझे सबसे कम उम्र का नगर विकास न्यास (यूआईटी) चैयरमेन बनने का जब सौभाग्य प्राप्त हुआ है और इस पद की गरिमा-सीमाओं को जब मैं भलीभांति जान समझ गया हूं तो जरुरतमंद अब अपनी आवश्यकता को लेकर मरहूम नहीं रह सकता। मेरा मकसद पाक साफ है, नियमानुसार यूआईटी में यूआईटी से सम्बन्धित जो भी लम्बित कार्य हैं अथवा विधि सम्मत जो भी निर्णय वे अपने स्तर पर सरकार से करवा सकते हैं, करवा रहे हैं, ‘समय और कार्यÓ स्वयं इस बात की गवाही दे सकते हैं। राजस्थान के संवेदनशील मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जिस विश्वास के साथ उन्हें जिम्मेवारी सौंपी हैं तथा आने वाले वक्त में भी उनसे जो भी उम्मीदें रखी गईं हैं उस पर उन्हें खरा उतरने में भरसक प्रयास सुचारु रखेंगे।
——————————————————————————————
Bikaner News, Bikaner Hindi News, Uit Chairman Haji Maksood Ahmed, Journalist Rajeev Joshi

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top