बीकानेर

रेल बाइपास के लिए लिख भेजे 20 हजार पोस्टकार्ड / मातृभूमि फाउण्डेशन एवं जिला उद्योग संघ का लक्ष्य हुआ पूरा, मगर अभी तक ख्वाब अधूरा !

Mukesh Agarwal (Bikaner)

Mukesh Agarwal (Bikaner)

बीकानेर, 3 फरवरी। मातृभूमि फाउण्डेशन सोसायटी एवमं बीकानेर जिला उद्योग संघ के सयुंक्त तत्वाधान में बीकानेर रेल बाईपास के लिए सुचारू पोस्टकार्ड अभियान शुक्रवार को पूर्ण हुआ। फाउण्डेशन अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल ने बताया कि हमारी संस्था द्वारा बीकानेर रेल बाईपास की मांग को लेकर एक पोस्टकार्ड अभियान 18 नवम्बर 2011 को शुरू किया गया था।

Report By Journalist Rajeev Joshi (Bikaner)

Report By Journalist Rajeev Joshi (Bikaner)

यह पोस्टकार्ड अभियान संस्था मातृभूमि फाउण्डेषन सोसायटी एवमं बीकानेर जिला उघोग संघ के संयुक्त तत्वाधान में चलाया गया था। जिसका उद्देश्य बीकानेर को रेल फाटक की समस्या से मुक्ति दिलाना था। राजस्थान प्रदेश कांगे्रस कमेटी के विधानसभा चुनाव घोषणा पत्र 2008 में पेज संख्या 18 पर पोइन्ट न. 10 में यह उल्लेख किया गया है कि बी.जे.पी सरकार द्वारा एम.ओ.यू. पर हस्ताक्षर नहीं करने के कारण लम्बित पडा बीकानेर का प्रस्तावित रेल बाई पास को डिपोजिट वर्क के रूप में रेल्वे के माध्यम से पूरा कराने के प्रयास। लेकिन राज्य तथा केन्द्र दोनों में ही कांग्रेस कि सरकार होने के बावजूद बीकानेर रेल बाईपास के संदर्भ में कोई कार्यवाही नहीं की गई है। ऐसे में चुनाव घोषणा पत्र का कितना औचित्य रह जाता है। यह बीकानेर का आम अवाम् समझ सकता है। हम जो लक्ष्य बनाकर चले थे वो लक्ष्य हमनें प्राप्त कर लिया है। हमनें पोस्टकार्ड अभियान के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अषोक गहलोत को 15000 पोस्टकार्ड एवमं राजस्थान राज्य प्रदेष कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ़ चन्द्रभान को 5000 पोस्टकार्ड व राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमति सोनिया गांधी को 5000 पोस्टकार्ड लिखे है। इस कार्य के लिए फाउण्डेषन एवमं संघ के सदस्यों ने पुरी तरह प्रयास किया है तथा बीकानेर के उन 20 हजार लोगों से पोस्टकार्ड पर रेल बाईपास हेतू हस्ताक्षर के साथ उक्त मांग की पंक्तियां लिखवाई हैं। अब लगभग 20 हजार लोगों के हस्ताक्षरित पोस्टकार्ड की भावनाओं की कद्र सोनियाजी, अशोक जी और चन्द्रभानजी कितनी करते हैं समय आने पर पता चलेगा। अग्रवाल के अनुसार उनके लक्ष्य में ‘मातृभूमि’ एवं ‘संघ’ की समस्त टीम के प्रयासों के साथ उन सभी का वे आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने इस अभियान में सहयोग किया।
————————————————————————————-
Bikaner News, Bikaner hindi news, Journalist Rajeev Joshi, Rajiv Joshi, Mukesh Agarwal

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top