बीकानेर

गांधी के वास्तविक हस्ताक्षरित पोस्टर का विमोचन / महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर युकां पश्चिम विधानसभा द्वारा गोष्ठी / वार्ड में बांटेंगे ‘सात पाप’ के पोस्टर को : आचार्य

Navneet Acharya Programme in Bikaner.

Navneet Acharya Programme in Bikaner.

बीकानेर। युवक कांगे्रस पश्चिम विधानसभा द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर एक गोष्ठी का आयोजन हुआ। जिसका विषय ‘युवा जीवन में गांधी के जीवन का महत्व’ था।

Report By Journalist Rajeev Joshi (Bikaner)

Report By Journalist Rajeev Joshi (Bikaner)

गोष्ठी से पूर्व गांधी के जीवन काल में 22 अक्टूबर 1925 को यंग इंडिया समाचार पत्र में छपे गांधी द्वारा बताए गए एवं वास्तविक हस्ताक्षरित पोस्टर का विमोचन किया गया एवं इन सात पाप के पोस्टर को प्रत्येक वार्ड में बंटवाने का निर्णय किया गया। गोष्ठी में बोलते हुए पश्चिम विधानसभा के युवा कांगे्रस अध्यक्ष नवनीत आचार्य ने कहा कि युवा जीवन गांधी के जीवन से हमें सदैव पे्ररणा मिलती रहेगी। गांधी सदैव युवाओं को देश की रीढ़ की हड्डी कहते थे। उन्होंने सदैव युवाओं को सत्य व अहिंसा की राह पर चलने के लिए पे्ररित किया जो आज के युग में बहुत जरुरी गांधी जीवन से काफी कुछ सीख का जीवन को नई रोशनी दे सकते हैं। सुभाष स्वामी, योगेश पुरेाहित, ने गांधी के सादा जीवन उच्च विचार से युवाओं को पे्ररणा लेने की बात कही। गोष्ठी में पार्षद रमजान कच्छावा, प्रताप एण्ड प्रताप के निदेशक प्रताप सिंह, अरुण व्यास, सुनील व्यास, मनीष पुरोहित, पूर्व जिलाध्यक्ष संजय आचार्य ने भी गांधी के जीवन से पे्ररणा लेने की बात कही। गोष्ठी में वार्ड अध्यक्ष नवीन गोदारा, नवनीत पारीक, आनन्द (पप्पू), अशोक ओझा, राज सलीम, राजेन्द्र पारीक, ईशाक अहमद, संजय सोनी, पे्रम भाटी, कुमेर सिंह, प्रताप सिंह, सौरभ ईमीलाल, महासचिव भगवती देवी स्वामी, एडवोकेट विजय लक्ष्मी व्यास, अनिल तिवारी आदि युवा साथियों ने गांधीजी के जीवन से पे्ररणा लेकर आगे बढऩे का संकल्प लिया। गोष्ठी के अंत में सभी ने एक नारे के साथ गोष्ठी का समापन किया कि ‘साम्प्रदायिकता विरोधी ताकतों का हो नाश। देश में हो भाईचारे का विकास’।
————————————————————————————–
bikaner news, Bikaner Hindi News, Navneet Acharya, Journalist Rajeev Joshi

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top