बीकानेर

मंथर गति से चल रहे विकास कार्यों की गति बढ़ाने के लिए ‘पृथ्वी’ पहुंचे मौके पर / यूआईटी चैयरमेन मकसूद भी थे साथ

Ias Bikaner Collector Dr Prithvi Visit in City.

Ias Bikaner Collector Dr Prithvi Visit in City.

बीकानेर। जिला कलक्टर डॉ.पृथ्वीराज व नगर विकास न्यास के अध्यक्ष मकसूद अहमद ने मंगलवार को चौखूंटी पर निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज, मोहता सराय, पी.बी.एम. अस्पताल सहित शहर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का मौके पर निरीक्षण किया। डॉ.पृथ्वी ने न्यास के चल रहे विभिन्न कार्यों को त्वरित व गुणवता पूर्वक समय पर पूरा करने के निर्देश अधिकारियों व संबंधित कार्यकारी एजेन्सियों को दिए।

Report By Journalist Rajeev Joshi (Bikaner)

Report By Journalist Rajeev Joshi (Bikaner)

जिला कलक्टर ने पी.बी.एम. अस्पताल के मुख्य द्वार पर स्थित पोस्ट ऑफिस तथा प्रसूति विभाग से लगती पुलिस चौकी को रविवार 5 फरवरी तक अन्यत्र स्थानान्तरित करने के आदेश दिए तथा अस्पताल में चल रहे निर्माण कार्यों को देखा। उन्होंने मोहल्ला व्यापारियान स्थित मदरसा सुलेमानिया के आधुनिककीरण के कार्यों को देखा। इस मदरसे में कम्प्यूटर एवं इंटरनेट लगाए गए है जिससे यहां के छात्र सूचना प्रोद्योगिकी का लाभ ले सकेंगे। न्यास अध्यक्ष ने मदरसे में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों व मदरसे के विकास कार्यों के बारे में अवगत करवाया। डॉ.पृथ्वी ने चौखूंटी मार्ग पर बनने वाले आरोबी के कार्य में लगी एजेन्सी के अभियंताओं को निर्देश दिए कि वे अपना कार्यालय निर्माण कार्य के आस पास ही रखे जिससे माइक्रो लेवल पर निगरानी रखी जा सकेगी। उन्होंने आस-पास की गलियों व सड़कों की मरम्मत करने के निर्देश दिए जिससे यातायात बाधित नहीं हो। जिला कलक्टर व न्यास अध्यक्ष ने हरोलाई हनुमान मंदिर से हर्षोंलाव तालाब तक की सड़क को 80 फीट चौड़ा करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर व न्यास अध्यक्ष ने मोहता सराय से जैन स्कूल तक बनने वाले नये रास्ते का भी निरीक्षण किया तथा संबंधित कार्यकारी एजेन्सी को निर्देश दिए कि इस कार्य को शीध्र किया जाए जिससे शहर के अंदरूनी हिस्से में यातायात का दबाव कम हो सके। निरीक्षण के दौरान रवीन्द्र रंगमंच में हो रहे कार्य पर जिला कलक्टर व न्यास अध्यक्ष ने नाराजगी जाहिर करते हुए कार्यकारी एजेन्सी ‘एपेक्स कन्स्ट्रेक्शन कंपनी को अंतिम नोटिस देने के निर्देश दिए।
प्रस्तावित जनाना अस्पताल की भूमि को देखा
जिला कलक्टर डॉ.पृथ्वीराज ने न्यास अध्यक्ष व अन्य अधिकारियों के साथ पी.बी.एम. अस्पताल के पिछले हिस्से में (ओवर ब्रिज मार्ग के पास) प्रस्तावित जनाना अस्पताल की भूमि आदि को देखा यहां अत्याधुनिक प्रसूति विभाग विकसित किया जाएगा।
एडीएम सहित चार सदस्यी कमेटी का गठन
जिला कलक्टर डॉ.पृथ्वीराज ने एक आदेश जारी कर राजस्थान प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी अतिरिक्त कलक्टर (प्रशासन) रामदेव गोयल व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतीश जांगिड़ सहित चार अधिकारियों की कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी पी.बी.एम. अस्पताल परिसर में स्थित पोस्ट ऑफिस व पुलिस चौकी को अन्यत्र स्थानान्तरित करने की रिपोर्ट देगी।। डॉ.पृथ्वी ने बताया कि यह समिति अपनी रिपोर्ट रविवार 5 फरवरी तक सुपुर्द करने के बाद दोनों कार्यालयों को स्थानान्तरित कर दिया जाएगा।
रवीन्द्र रंगमंच के शेष रहे कार्य के लिए नोटिस
रवीन्द्र रंगमंच के निर्माण कार्य को समय पर पूरा नहीं करने पर नगर विकास न्यास की ओर से कार्यकारी एजेन्सी एपेक्स कन्स्ट्रकशन कंपनी को नोटिस दिया गया है। इस संबंध दिए गए नोटिस में बताया कि कार्य को शुरू करने की तिथि 11 फरवरी 2010 तथा कार्य समाप्त करने की तिथि 10 दिसम्बर 2010 थी। बार-बार लिखित में नोटिस देने के बावजूद समय पर कार्य पूर्ण नहीं किया तथा मौके पर कार्य बंद पाया गया। नोटिस में तीन दिवस के अंदर कार्य शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। तीन दिवस में कार्य शुरू नहीं करने पर कंपनी के विरुद्घ अनुबंध की धारा 2 व 3 के तहत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
—————————————————————————————
Ias Bikaner Collector Dr Prithvi Visit in City, Bikaner Hindi News, Bikaner News, Journalist Rajeev Joshi

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top