बीकानेर

सीएम से औद्योगिक-व्यापारिक विकास की मांग / व्यापारी मिले, चिकित्सकों का दल भी मिला

Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot, K L Bothra, Ghanshyam Lakhani & Others in Bikaner.

Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot, K L Bothra, Ghanshyam Lakhani & Others in Bikaner.

बीकानेर, 15 दिसम्बर। बीकानेर व्यापार उद्योग मण्डल से जुड़े प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन सौंपकर क्षेत्र, संभाग के औद्योगिक एवं व्यापारिक विकास की मांग की है। प्रतिनिधिमण्डल में मण्डल के नवरतन सेठिया, पूर्व सचिव के.एल.बोथरा, घनश्याम लखाणी सहित अन्य सदस्यगण उपस्थित थे। ज्ञापन में बताया कि बीकानेर में सूखा बन्दरगाह शीघ्र बनाने, पर्वतीय क्षेत्रों की तर्ज पर मरुस्थलीय क्षेत्र में 10 वर्ष के लिए, मरुस्थलीय प्रदेश होने के उपरांत भी उद्योग स्थापना, बीकानेर के लिए गैस पाईप लाईन, बीकानेर के ऊन उद्योग, बीकानेर में रेल सुविधाओं के सम्बन्घ में, राज्य व्यापारी कल्याण बोर्ड की स्थापना करने, खारा ग्रोथ सेंटर व ट्रांसपोर्ट नगर में मुलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग की गई।

Report By Rajeev Joshi (BIKANER)

Report By Rajeev Joshi (BIKANER)

ज्ञापन में यह भी बताया गया कि हिन्दुस्तान में बीकानेर ही एकमात्र ऐसा शहर है जहां का सीना चीरती हुई व शहर के हृदय भाग में रेलवे फाटक बने हुए हैं। बीकानेर शहर की विडम्बना है कि यह दर्द हिन्दुस्तान की आजादी के बाद से अब तक भुगत रहा है। शहर के हृदयस्थल के पास कोटगेट रेलवे फाटक दिन में 10 से 15 मिनट तक कई बार बन्द होता है जिससे चारों ओर ये आवागमन बाधित होकर ट्रेफिक जाम हो जाता है। कई बार फाटकों पर इतने जाम लग जाते हैं कि नगरवासियों को मंजिल तक पहुंचने में 1-2 घण्टे से भी अधिक जाम में फंसने से दम तोड़ते हुए नजर आते हैं। मण्डल आमजन के हित में व आम आदमी की सुविधाओं को मद्देनजर रखते हुए इस समस्या के निजात के लिए ब्रिज का निर्माण करवाने की मांग करता है। वहीं अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ के अध्यक्ष डॉ. ललित मोहन सिंगारिया के नेतृत्व में्र राज्य सेवा में सेवारत चिकित्सकों की मांगों के पूर्ण नहीं होने पर 21 दिसम्बर से अनिश्चितकालीन अवकाश एवं कार्य के बहिष्कार करने का पत्र सीएम को दिया है। ज्ञापन में यह भी बताया गया कि प्रदेश के 6 हजार से अधिक सेवारत चिकित्सक फरवरी से अपनी विभिन्न मांगों जैसे केन्द्र के समान वेतनमान, पदौन्नति (पे बेण्ड 4, चतुर्थ पदौन्नति, पर गे्रड पे 10000, 100 प्रतिशत चिकित्सकों को एवं पदौन्नति की गणना कार्य ग्रहण तिथि से) केन्द्र के समान भत्ते एवं राजस्थान मेडिकल सर्विस केडर (गु्रप ए) का गठन को लेकर आंदोलनरत है। विदित रहे कि आंदोलन के दौरान सामूहिक अवकाश जैसे विरोध प्रदर्शन का कठोर निर्णय भी प्रदेश के चिकित्सकों को 30 जून २०११ को लेना पड़ा।
——————————————————————————–
Bikaner News, Bikaner Hindi News, Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot, K L Bothra, Ghanshyam Lakhani & Others in Bikaner, Rajeev Joshi, Rajiv Joshi

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top