बीकानेर

लैब टैक्नीशियन संवर्ग की समस्या के लिए सदैव तत्पर : डा. कल्ला / मोती भवन में प्रतिभा सम्मान समारोह में अतिथियों ने किया सम्मानित

Bikaner News & Photo Updated By ChhotiKashi.com

Bikaner News & Photo Updated By ChhotiKashi.com

बीकानेर, 18 दिसम्बर। लैब टैक्नीशियन संवर्ग चिकित्सा विभाग की रीढ़ की हड्डी है जिनकी समस्या का निराकरण करने के लिए सदैव तत्पर एवं वचनबद्ध हूं। उक्त उदï्गार राजस्थान वित्त आयोग के अध्यक्ष डा. बी.डी.कल्ला ने मोती भवन में आयोजित अखिल राजस्थान लैब टैक्नीशियन कर्मचारी संघ व अधीनस्थ कर्मचारी संघ मेडिकल कॉलेज बीकानेर के परिवार प्रतिभा सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि अपने विचार रखे। इस मौके उन्होंने नवनिर्वाचित यूआईटी अध्यक्ष हाजी मकसूद अहमद की ओर इशारा करते हुए कहा कि जनस्वास्थ्य प्रयोगशाला का भवन सम्बन्धित कार्य इनके कार्यकाल में ही प्राथमिकता देकर पूर्ण करवाने का कार्य किया जाएगा।

Report Updated By Rajiv Joshi (Bikaner)

Report Updated By Rajiv Joshi (Bikaner)

साथ ही लैब टैक्नीशियन संवर्ग से सम्बन्धित प्रदेश स्तरीय मांगों के लिए उन्होंने सदैव अपनी उपलब्धता व सहयोग का वचन दोहराया। नगर विकास न्यास के अध्यक्ष हाजी मकसूद अहमद ने घोषणा की कि प्रयोगशाला का भवन निर्माण यूआईटी की ओर से किया जाएगा साथ ही 15 करोड़ की लागत से आधुनिक सुविधाओं से युक्त जनाना चिकित्सालय का निर्माण किया जाएगा। इसकी घोषणा शीघ्र ही सीएम करेंगे। अतिथि जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष डी. पी. पचीसिया ने कहा कि बीकानेर भुजिया-पापड़-मिठाई उद्योग में पूरे भारत ही नहीं विश्व में अग्रणी स्थान रखता है वहीं जनस्वास्थ्य प्रयोगशाला अति आवश्यक हो जाती है। प्रदेश कांगे्रस सचिव सलीम भाटी ने बीकानेर में विकास कार्यों की चर्चा करते हुए विधानसभा में कमजोर नेतृत्व की ओर इशारा करते हुए सही नेतृत्व के चुनाव की अपील की। संघ की ओर से प्रमुख वक्ता लोकेश आचार्य ने लैब टैक्नीशियन संवर्ग की प्रमुख मांग जिले में नए पदों के सृश्जन, लैब क्षेत्र में निजीकरण का विरोध किया, पीबीएम में सृजित 51 तकनीशियन पद नाम को लैब टैक्नीशियन में संशोधित करवाने, गंगाशहर डिस्पेंसरी को 100 वें सैटैलाइट हॉस्पिटल में क्रमोन्नत करने की मांग की। संघ के अध्यक्ष इदरीश अहमद जोईया ने जिला डिस्पेंसरियों में लैब टैक्नीशियन के नए पद सृजित करने की मांग रखी। कार्यक्रम में लैब टैक्नीशियन कर्मचारियों व उनके परिवारजनों की प्रतिभा को पुरस्कृत किया। टॉपर अभिजीत बेनीवाल व अजय बेनीवाल को पीएमटी चयन पर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में प्रकाश शर्मा, राजेश शर्मा, प्रवीण कुमार ठाकुर, राजकुमार व्यास, रमेश यादव, आनन्द दैया, सुनील सेन, राजकुमार खडग़ावत, सूरज पारीक ने सहयोग किया। मंच संचालन ज्योति प्रकाश रंगा ने किया।
————————————————————————————–
Bikaner News, Bikaner Hindi News, Rajeev Joshi, Maksud Ahmed, Dr B D Kalla, D P Pachisia

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top