बीकानेर

एयरपोर्ट ऑथोरिटी, डिफेंस ने भेजी एनओसी / मोतीलाल वोरा के प्रयास लाए रंग / कन्हैया बोले;इसी साल भर लेंगे उड़ान

K L Bothra, Dr K G Joshi, Narpat Sethia, Makhan Agarwal, Zia-Ur-Rehman Arif & Others.

K L Bothra, Dr K G Joshi, Narpat Sethia, Makhan Agarwal, Zia-Ur-Rehman Arif & Others.


बीकानेर। बीकानेर को हवाई सेवाओं से जोडऩे के बहुप्रतीक्षित मामले में गुरुवार का दिन एक खुशखबरी लाया जिसके तहत अखिल भारतीय कांगे्रस कमेटी के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा द्वारा एयरपोर्ट अॅथोरिटी ऑफ इंडिया एवं रक्षा मंत्रालय के एनओसी पत्र की प्राप्ति बीकानेर चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री (बीसीसीआई) को हुई। यह पत्र मण्डल को श्री वोरा के दामाद डॉ. के. जी. जोशी के माध्यम से मिली।
Report Updated By Rajeev Joshi

Report Updated By Rajeev Joshi

इस सम्बन्ध में मण्डल के सचिव कन्हैयालाल बोथरा ने गुरुवार सांय संवाददाताओं को बताया कि गत वर्ष 22 जून को होटल बसंत बिहार पैलेस में वोरा के बीकानेर आगमन पर मण्डल द्वारा उनके बीकानेर में हवाई सेवाओं के लिए विशेष आग्रह किया गया था। इसी कड़ी में श्री वोरा के अनुकरणीय प्रयासों से आज मिली सूचना के अनुसार रक्षा मंत्री ए. के. एंटोनी, एयरपोर्ट अॅथोरिटी ऑफ इंडिया के सचिव ए.एस.चौधरी द्वारा हस्ताक्षरित पत्र में सभी स्ट्रक्चर्स व गाईडलाईन्स की पूर्ति के साथ एनओसी जारी की गई। जिसमें सिविल एयर टर्मिनल के कंस्ट्रक्शन की नाल में स्वीकृति दी गई है। बोथरा ने श्री वोरा, एंटोनी व प्रफुल पटेल तथा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कोटि-कोटि आभार जताते हुए बताया कि बीकानेर की औद्योगिक, व्यापारिक व आर्थिक प्रगति में मण्डल सहित उन सभी सहयोगी संस्थाओं के प्रयास अब सार्थक परिणाम ला रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि आगामी नवम्बर 2011 तक एयरपोर्ट का रनवे विधिवतï् रुप से शुरु हो जाएगा। जिसके तहत बीकानेर से जयपुर एवं दिल्ली के एयरक्राफ्ट सुचारु होंगे। बोथरा के अनुसार भारत में 15 जगहों पर रक्षा मंत्रालय द्वारा ऐसे हवाई अड्डों की स्वीकृतियां पूर्व में जारी हो चुकी हैं। बोथरा ने बताया कि बीकानेर में आज थर्मल, गुढ़ा, सोलर ऊर्जा के पॉवर प्लांट स्थापित हो चुके हैं वहीं नाल के समीप 1400 करोड़ के ड्राईपोर्ट के आने से बीकानेर की प्रगति के मापदण्ड में एयरपोर्ट की कमी अब अधिक दिन नहीं खलेगी। बकौल बोथरा बीकानेर नाल एयरपोर्ट के अधिकारी रामनिवास मीणा के मुताबिक एनओसी के बाद अब शीघ्र ही 5 कमरे, 2 एसी गाडिय़ां, सामान जांच की मशीनें स्थापना के साथ यह सब सुचारु होगा। इस अवसर पर नरपत सेठिया, मण्डल के कोषाध्यक्ष घनश्याम लखाणी, सदस्य मक्खन अग्रवाल, आनन्द गुप्ता, महेन्द्र अग्रवाल, जिया-उर-रहमान आरिफ, हरिमोहन जैन, राजेन्द्र डीडवाणिया, गेवरचन्द मुसरफ सहित व्यापारी मौजूद थे।
———————————————————————————————
Bikaner News, Bikaner Hindi News, Rajasthan News, Rajasthan Hindi News, Motilal Vora, Dr K G Joshi, K L Bothra, Makhan Agarwal, Bikaner Chamber Of Commerce & industry, Bikaner Airport, nal airport

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top