बीकानेर

अठारह का दम, अब चुप नहीं रहेंगे हम! / शहर में नहीं विकास और सफाई क्या कर रहे हो भवानी भाई…. / कांग्रेस पार्षद संगठन का करके गठन बोले पार्षदगण

Bikaner News & Photo Updated By ChhotiKashi.com

Bikaner News & Photo Updated By ChhotiKashi.com


बीकानेर। शहर में समस्याएं हैं, वो भी एक नहीं अनेक। सत्ताधारी दल के बोर्ड अर्थात् नगर निगम के पार्षद और मेयर भी संभवतया इनसे वाकिफ है। मगर क्या उनका समाधान नहीं, है तो हो क्यों नहीं रहा है ? सवाल सवाल है और रहेगा। सवालों के बोझ में जनप्रतिनिधि भी जब दबने लगे तो ज्ञापन, धरने, प्रदर्शन तक की नौबत आती है इसी क्रम में अपने ही मेयर के समक्ष खम ठोक कर सोमवार को डेढ़ दर्जन पार्षद अपने क्षेत्र से जुड़ी विविध समस्याएं लेकर ‘उनका बोझ’ मेयर के सिर डालने पहुंचे। हाथों-हाथ ‘कांग्रेस पार्षद संगठन’ बनाकर दो पृष्ठीय समस्याओं के हस्ताक्षरित ज्ञापन को मेयर को देकर समाधान की मांग हुई।
Report By Rajeev Joshi (Bikaner)

Report By Rajeev Joshi (Bikaner)

प्राप्त जानकारीनुसार नगर निगम मेयर को ज्ञापन देकर शहर की सफाई, लाईट व्यवस्था में सुधार तथा प्रत्येक वार्ड में विकास कार्य करवाने की मांग की गई। ज्ञापन में कांग्रेस के संयुक्त हस्ताक्षरित पार्षदों ने बताया कि निगम क्षेत्र में आमजन को अपने दैनिक क्रियाकलापों में बहुत ही परेशानी उठानी पड़ रही है जिसकी व्यथा वह अपने क्षेत्र के पार्षद को आए दिन बताते हैं क्योंकि क्षेत्र का पार्षद लोगों को सुगमता से उपलब्ध रहते हैं। जनता की इन परेशानियों को पार्षदों द्वारा पूर्व में भी उठाया जा चुका है लेकिन उस पर आज तक कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई है। बीकानेर की जनता ने मेयर व कांग्रेस पार्षदों में अपना भरोसा जताया है तो यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि हम जनता की परेशानियों को दूर करने के लिए कुछ ठोस व कारगर कदम उठाएं। साथ ही बताया गया कि सफाई की व्यवस्था को सुचारु करवाना पिछले कुछ महीनों से शहर में हर वार्ड में गंदगी व कचरे के ढेर लग चुके हैं इससे आमजन बहुत ही परेशान हैं। इसके निवारण हेतू प्रत्येक वार्ड में रोजाना टै्रक्टर के कम से कम दो ट्रिप करवाए जाएं तथा ठेके के कर्मचारियों को उपस्थिति व कार्यशैली में सुधार करवाया जाए। जिन वार्डों में ठेके के कार्य शुरु नहीं हुए हैं उन्हें तुरन्त शुरु करवाया जाए तथा इन सभी कार्यों के भुगतान से पूर्व इनके कार्य का सत्यापन उस क्षेत्र के पार्षद से करवाया जाए। इसके अलावा पार्षदों ने लाईट व्यवस्था सुचारु करवाना, सभी वार्डों में 10-10 नई लाइटें इश्यू करवाना, आवारा पशुओं को पकड़ने की व्यवस्था में सुधार करवाने के लिए ठेकेदार को पाबन्द करने, वार्डवार विकास कार्य करवाना, क्षेत्र के पार्षद की इच्छा व इलाके की आवश्यकता के अनुसार प्रत्येक वार्ड में 10 लाख के कार्य करवाना, जनसंख्या के आधार पर सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति करने की मांग की गई। ज्ञापन में आनन्द सोढ़ा, रमजान कच्छावा, सुनील व्यास, जावेद पड़िहार, दुर्गादास छंगाणी, हसन अली गौरी, जावेद खान, शांतिलाल मोदी, अंशू गहलोत, राईसा बानो, राजकुमारी आचार्य, ईला पुरी, राधादेवी, प्रेमलता गहलोत, रुकमा देवी, रजिया बानो, अरुण व्यास, चेतना चौधरी, जोगेन्द्र जोइया नाम से हस्ताक्षर हैं।
——————————————————————————————————-
Bikaner News, Bikaner Hindi News, Rajasthan News, Rajasthan Hindi News, Bhawani Bhai

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top