बीकानेर

मैमोरी क्लास में राजनीतिज्ञ भी भाग लें : अर्जुन / मैमोरी गुरु कृष्णा का परिचय कार्यक्रम सम्पन्न

Memory Guru Shrikrishna in Bikaner.

Memory Guru Shrikrishna in Bikaner.


बीकानेर, 12 मई। मैमोरी क्लास की आवश्यकता आम छात्रों से अधिक राजनेताओं को भी है। उनके पास विभिन्न सरकारी योजनाओं व आंकड़ों को याद रखने की जरुरत होती है लेकिन वे अपनी व्यस्तताओं के कारण उन्हें याद नहीं रख पाते। मैं अपनी पार्टी के अध्यक्ष नितिन गडकरी से मिलकर मैमोरीगुरु कृष्णा की क्लास अपनी पार्टी के सांसदों व विधायकों के लिए शुरु करवाने का आग्रह करुंगा। उक्त विचार क्षेत्रीय सांसद अर्जुन मेघवाल ने महिला जागृति परिषद की ओर से वेटरनरी विश्वविद्यालय सभागार में आयोजित मैमोरी गुरु श्रीकृष्णा से परिचय कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किए।
Report By Sanjay Joshi (Bikaner)

Report By Sanjay Joshi (Bikaner)

मेघवाल ने बंगलूरू से बीकानेर में महिला जागृति परिषद में मैमोरी टे्रनिंग कैम्प आयोजित करने को बीकानेर की जनता के लिए एक सुखद अवसर बताया। उन्होंने अब्राहिम् लिंकन के लोकतंत्र के विचारों की मीमांसा करते हुए जॉर्ज बनार्डशा की विलक्षण स्मृति को क्षमता को याद किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि लालेश्वर महादेव मंदिर के अधिष्ठाता स्वामी संवित् सोमगिरीजी महाराज ने कहा कि ज्ञान अभ्यास का कोई क्षेत्र होता है उसका लक्ष्य होता है। हमें अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रयास करने चाहिए। लक्ष्य को हासिल करने में स्मृति की अहम् भूमिका है। उन्होंने स्मृति हासिल करने के लिए नए तरीके बताने बंगलूरू से बीकानेर आए कृष्णा का अभिनन्दन करते हुए कहा कि स्मृति के साथ मन की शुध्दता भी रखनी जरुरी है। जब तक हमारे मन में शुध्द विचार नहीं होंगे तो वही स्मृति हमारी विशेषता न होकर हमारी कमजोरी बन जाएगी। सोमगिरीजी ने मैमोरी क्लास के आयोजन को आम जनता के लिए उपयोगी बताया। इससे पूर्व कार्यक्रम समन्वयक शिल्पी बिश्नोई ने अपने स्वागत भाषण में बताया कि परिषद परिसर में 12 से 22 मई तक मैमोरी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसमें 5 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चों व बडे भी इसका लाभ उठा सकते हैं। कार्यक्रम में मैमोरी गुरु श्रीकृष्णा ने अपनी एक छात्रा के माध्यम से 101 डबल डिजीट का डेमो देकर दर्शकों को दांतों तले अंगुली दबाने पर मजबूर कर दिया। दौराने कार्यक्रम ही वेटरनरी विश्वविद्यालय के एक छात्र को हाथों-हाथ प्रशिक्षण देकर वैसा ही डेमो उन्होंने उस छात्र से करवाया जिसको देखकर सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। संचालन सुश्री शिवा नरुका ने किया।
——————————————————————————————————-
Bikaner News, Bikaner Hindi News, Sanjay Joshi, Journalist Sanjay Joshi, Memory Guru Shrikrishna, Somgiriji Maharaj, Bikaner M.P. Arjun Meghwal, Shilpy Bishnoi

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top