बीकानेर

‘कम्प्यूटर ऑपरेटरों ने कहा ; संविदा-नियमित कार्मिक भर्ती करें’ / सोनिया, राहुल समेत अनेकजनों को पत्र भेजे

बीकानेर। ग्राम पंचायत स्तर पर कम्प्यूटर ऑपरेटरों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, यूपीए अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी, पंचायतीराज विभाग के प्रमुख शासन सचिव, बीकानेर कलेक्टर व अति. जिला कार्यक्रम समन्वयक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद को पत्र प्रेषित कर जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर प्लेसमेंट एजेंसी के मार्फत कार्यरत कम्प्यूटर ऑपरेटर मय मशीन कार्मिक की समस्या निवारण करने की मांग की गई है।

Report By Rajeev Joshi {BIKANER}

Report By Rajeev Joshi {BIKANER}

पत्र में बताया गया कि विधानसभा के पिछले सत्र में प्रदेश की प्रत्येक ग्राम पंचायत पर कम्प्यूटर ऑपरेटर मय मशीन कार्मिकों को लगाने की घोषणा की गई थी ये कार्मिक संविदा तथा नियमित कर्मचारी के रुप में लगाने की घोषणा थी और ये भी कहा गया था कि प्रत्येक वर्ष प्रदेश में एक लाख बेरोजगारों को रोजगार दिया जाएगा लेकिन ये घोषणा केवल घोषणा ही रही क्योंकि जिले में इन कम्प्यूटर ऑपरेटरों की भर्तियां प्लेसमेंट एजेंसीठेकेदारों के माध्यम से की गई है। प्राप्त विज्ञप्ति के अनुसार प्रदेश में कम्प्यूटर ऑपरेटर मय मशीन का मानदेय न्यूनतम 6000- प्रतिमाह तय किया गया है परन्तु ठेकेदारों के मार्फत इन कर्मचारियों को केवल 4000- प्रतिमाह मिल रहा है और कम्प्यूटर ऑपरेटर मय मशीनकार्मिकों का शोषण हो रहा है और प्रदेश में सरकार के इन कार्यों में ठेकेदारी प्रथा का प्रचलन हो रहा है। कम्प्यूटर ऑपरेटरों ने बताया कि महात्मा गांधी नरेगा योजना महात्मा गांधी का सपना है एवं गांव के प्रत्येक बेरोजगार ग्रामीण मजदूर भाई के साथ भी अन्याय है। स्वर्गीय राजीव गांधी की अंतिम इच्छा थी कि बेरोजगारी दूर हो एवं यूपीए अध्यक्षा के प्रयास और कांग्रेस महासचिव की मेहनत का परिणाम है कि महात्मा गांधी नरेगा योजना चल रही है। सीएम से आग्रह किया गया कि राष्ट्रीय योजनाओं में लगे हुए कम्प्यूटर ऑपरेटर मय मशीन जो राजकीय कार्यों के अनुभवी व्यक्ति हैं जो पिछले एक वर्ष अथवा इससे अधिक राजकीय सेवा में कार्य कर रहे हैं इन्हें संविदा या नियमित कार्मिक के रुप में भर्ती करें ताकि गहलोत सरकार के सुशासन प्रयासों में महत्ती भूमिका निभा सके।
—————————————————-
Bikaner News, Bikaner Hindi News, Rajasthan News, Rajasthan Hindi News, Journalist Rajeev Joshi, Rajeev Joshi, Journalist Rajiv Joshi, Rajiv Joshi

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top