बीकानेर

भूमि के देवताओं को अराधा, गुरु पूजा भी की / श्री श्री का बीकानेर में पहली बार आगमन 27 फरवरी को

Praveen Mehta & Jitendra Saraswat Art Of Living Programme in Bikaner.

Praveen Mehta & Jitendra Saraswat Art Of Living Programme in Bikaner.

बीकानेर। आर्ट आफ लिविंग के संस्थापक एवं महान आध्यात्मिक सद्गुरु श्री श्री रविशंकर जी 27 फरवरी को बीकानेर आगमन के उपलक्ष्य में प्री इवेन्ट के तहत आज रेलवे स्टेडियम में सांकेतिक भूमि पूजन एवं गुरूपुजा का आयोजन किया गया।

Report By Rajiv Joshi (Bikaner)

Report By Rajiv Joshi (Bikaner)

आश्रम से आये वरिष्ठ प्रशिक्षक प्रवीण मेहता के निर्देशन में साधकों ने मन्त्रोचारण के साथ गुरूपूजा सम्पन्न की। इस अवसर पर भूमि पूजन कर धरती मां से कार्यक्रम की सफलता की प्रार्थना की गई। इससे पूर्व आर्ट आफ लिविंग के सैकड़ों कार्र्यकत्ता अपने सद्गुरु के स्वागत के लिए रेलवे स्टेडियम को सजाने संवारने में लगे रहे। स्टेडियम 50 बाई 80 का विशाल मन्च बनाया गया है जिसके आगे 100 फीट लम्बा रैम्प होगा। बीकानेर में पहली बार बने इस तरह के मन्च को लेकर भी लोगो में कौतुहल है। सेन्टर की महिला कार्यकताओं ने सामुहिक मेहन्दी का आयोजन किया और अपने सद्गुरु के आगमन की खुशी में मंगल गीत गाये। सेन्टर के प्रवक्ता राजेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि श्रीश्री रविशंकर जी के पावन सानिध्य में आयोजित होने वाली ज्ञान, ध्यान एवं भजन की इस अनुपम सन्ध्या में भाग लेने के लिए आर्ट आफ लिविंग के विशेष गायक और संगीतज्ञ बैंगलोर, हैदराबाद, दिल्ली से आ रहे है। आर्ट आफ लिविंग की अन्तराष्ट्रीय गायक शालिनी और श्रीनिवासन् अपने भजनों की प्रस्तुति देंगे। राजस्थान के भजन गायकों में प्रवीण मेहता और जितेन्द्र सारस्वत अपनी स्वर लहरिया बिखरायेंगे।
———————————————————————————————-
Bikaner News, Bikaner Hindi News, Rajeev Joshi, Rajiv Joshi, Journalist Rajiv Joshi, Praveen Mehta, Jitendra Saraswat, Art Of Living, Rajendra Agarwal

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top